रायपुर कांग्रेस के विद्यार्थी संगठन NSUI ने लॉकडाउन के बावजूद आज भाजपा सांसदों और विधायकों के घर का घेराव किया। यह पिछले दो दिनों से चल रहे 'मोदी टीका दो' अभियान का हिस्सा है। रायपुर में NSUI पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद सुनील सोनी और विधायक बृजमोहन अग्रवाल के घर के बाहर तीन-तीन की संख्या में धरना दिया।

NSUI ने अभियान के तीसरे दिन प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल के घर पर धरना दिया। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला और रायपुर जिला अध्यक्ष अमित शर्मा धरने पर बैठे। वहीं सांसद सुनील सोनी के जलविहार कॉलोनी स्थित निवास के बाहर NSUI के प्रदेश सचिव हनी बग्गा जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर और विनोद कश्यप ने धरना दिया। धरने के दौरान नेताओं ने हाथ में तख्तियां ले रखी थीं, जिसपर केंद्र सरकार उन्हीं की दर पर वैक्सीन देने की मांग की गई थी।

NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा, हम लगातार तीन दिनों से विभिन्न तरीकों से नरेंद्र मोदी सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे राज्यों को एक दाम पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराएं। छत्तीसगढ़ में ही डेढ करोड़ लोगों को टीका लगना है और राज्य के पास डेढ़ लाख डोज वैक्सीन भी नहीं पहुंची है। आज हमने सांसदों-विधायकों के घर के बाहर धरना देकर मांग की है कि आप मोदीजी से आग्रह कर राज्य को उसका हक दिलवाएं।


प्रदेश भर में चला अभियान

NSUI ने प्रदेश भर में यह अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत आज 9 लोक सभा सांसदों और 14 विधायकों के निवास का घेराव किया है। सभी जगह NSUI कार्यकर्ता ऐसी ही तख्तियां लेकर बैठे।

पहले दिन अपने घरों के बाहर बैठे थे

'मोदी टीका दो' अभियान के पहले दिन NSUI कार्यकर्ता अपने घरों के बाहर ही धरने पर बैठे थे। दूसरे दिन सोशल मीडिया पर स्पीक अप फॉर वैक्सीन अभियान के तहत टेक्स्ट और वीडियो मैसेज साझा किए गए।